• पैसा देने पर मिलेगा पासवर्ड
सम्पादकीय
गला कटा शव मिला महिला का
बर्दवान : बर्दवान जिले के मेमारी थाना अंतर्गत नदायी ग्राम में पुलिस ने धान के खेत से एक महिला का गला कटा शव बरामद किया. नागरिकों का आरोप है कि महिला के साथ दु”कर्म करने के बाद उसकी हत्या की गयी है. नागरिकों में काफी उत्तेजना है पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति  स्पष्ट हो सकेगी. संदेह के आधार पर पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. मृतका की पहचान अर्चना खेत्रपाल '30' के रूप में हुई हैं. मृतक महिला के पति सोनू खेत्रपाल ने बताया कि उसकी पत्नी शनिवार को खेत में घास काटने के लिए गयी थी. लेकिन दोपहर तक वो नहीं लौटी तो उसने उसकी तलाश  की. कोई सूचना न मिलने के बाद उन्होंने थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी. नागरिकों ने पुलिस को सूचना दी कि धान के खेत में महिला का गला कटा अद्धर्नग्न शव पड़ा हुआ है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी हैं. ज्ञात हो कि इसी जिले के शिवपुर दीघीरपाड़ा में स्कूली छात्रा के साथ बलात्कार करने के बाद उसकी हुई हत्या से ग्रामीण काफी उत्तेजित हैं.

शहर में रहा दीवाली का रंग, हुई लक्ष्मी की आराधना
दुर्गापुर : दीपावली का पर्व दुर्गापुर व आसपास के इलाकों में रविवार को हर्षोल्लास के साथ मना. इस मौके पर अपने-अपने घरों को आकर्षक ढंग से सजाया और छोटे-बड़े सभी भवनों पर विद्युत सज्जा की गयी. अपने-अपने घर में आकर्षक रंगोली बना कर मां लक्ष्मी की आराधना की. बाजार में दिवाली को लेकर रौनक बनी हुई हैं. ग्राहकों की भारी भीड़ दिवाली की सामग्री खरीदने के लिए उमड़ती देखी गयी. लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति, खोई-मिठाई, फूल, दीप, मोमबत्ती, आतिशबाजी की जम कर खरीदारी हुई. संध्या में लोगों ने पारंपरिक तरीके से गणेश-लक्ष्मी की आराधना की. दुकानों में नये-बही खाता का पूजन किया गया. दिवाली के मौके पर सिनेमा घरो में भी युवाओं की काफी भीड़ देखी गयी. शनिवार रात से ही आतिशबाजी का दौर शुरू हो चुका है. रविवार को भी लोगो ने जमकर आतिशबाजी  की. दिवाली को लेकर शहर प्रकाश से जगमगा उठा.बच्चों से लेकर महिला, पुरुष व बुजुर्गों ने नये वस्त्र धारण कर एक दूसरे को दिवाली की बधाई दी एवं जमकर इसका आनंद उठाया.
दीप पर्व दीपावली को लेकर बाजारों में विशेष रौनक देखी गयी. पूरे बाजार को दुल्हन की तरह सजाया गया है. बाजार को गुब्बारे और रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है. व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान को बेहतर  तरीके से सजाया. पूजा आरंभ होने से माहौल भक्तिमय हो उठा. अंडाल में कुछ युवतियों ने अंडाल मोड़ के पास सड़क पर आकर्षक रंगोली तैयार कर लोगों को दीपावली की शुभकामना दी. इसका उद्दे’य मां लक्ष्मी की स्वागत व लोगों को शुभकामना देना है. रंगोली देखने वालों  की तांता लगा हुआ है, यह रंगोली शुभ का प्रतीक है.

हीरापुर थाने में बिक्री हुए आलू 13 रूपये की दर पर
बर्नपुर : शनिवार को बर्नपुर क्षेत्र में कुछ एक दुकानदारों द्वारा आलू पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा निर्धारित मूल्यों से अधिक बेचे जाने के बाद हीरापुर थाना में 13 रूपये की दर से प्रति किलो आलू की बिक्री की गयी. शनिवार की संध्या से आरंभ आलू बिक्री के दौरान भारी संख्या में स्थानीय नागरिकों ने आलू की खरीदारी की. इसका शुभारंभ हीरापुर थाना के प्रभारी अभिजीत चटर्जी ने किया. इस अवसर पर कई स्थानीय समाजसेवी मौजूद थे. इस सम्बन्ध में एडीसीपी (वेस्ट) सुब्रत गांगुली ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित आलू का मूल्य 13 रूपए प्रति किलो है लेकिन  हीरापुर थाना क्षेत्र के कुछ अंचल में ज्यादा दर पर आलू बेचा जा रहा है.ग्राहकों को उचित मूल्य पर आलू देने के लिए हीरापुर थाना में आलू कि बिक्री आरंभ कि गयी है.वहीँ स्थिति सामान्य होने पर आलू बिक्री बंद कर दी जायेगी.गौरतलब है कि निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर आलू बेचने के आरोप में 10 दुकानदारों को शनिवार को पुलिस ने पकड़ा था. जिसके बाद 51 बोरे आलू थाना में बिक्री के लिए राज्य के कृषिमंत्री मलय घटक के निर्देश  में भेजा गया था.वहीँ लोगों ने पुलिस के इस प्रयास कि काफी सराहना कि 
आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस ने चलाया जुआरियों के खिलाफ अभियान
आसनसोल : आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिनरेट के विभिन्न थाना पुलिस की ओर से शनिवार, रविवार की सुबह से लेकर देर रात तक विभिन्न जुआ अड्डों पर छापामारी की और दर्जनों जुआरियों को गिरफ्तार किया. इस दौरान जुआ बोर्ड से पुलिस ने लाखों रूपये की  राशि जब्त की. पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रतिवर्ष दीवाली के समय से आरंभ होने वाला जुआ छठ पूजा तक जोर-शोर से विभिन्न अंचलों में चलता हैं. पुलिस ने शनिवार व रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर विभिन्न जुआ अड्डा पर छापामारी की और कई जुआरियों को गिरफ्तार किया.केवल हीरापुर पुलिस ने अंचल के करीब एक दर्जन जुआ अड्डों पर छापामारी की और पांच दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस सूत्रों ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. वहीं पुलिस द्वारा सख्ती से चलाये गये अभियान के बाद जुआरियों में हड़कंप हैं.

सैकड़ों गरीबों में वस्त्र वितरण
आसनसोल : कालीपूजा व दीपावली अवसर पर शहर के विभिन्न अंचलों में पूजा कमेटियों द्वारा वस्त्र वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. रविवार को बर्नपुर स्टेशन बाजार कमेटी की ओर से 70 गरीबों में वस्त्र वितरण किया गया. अवसर पर मेयर तापस बनर्जी, प्रबोध राय, पा”ार्द पवित्र माजी, मोहम्मद समीर उर्फ बांके, राखी मुखर्जी, प्रेम चौहान आदि मुख्य रूप से मौजूद थे.वहीँ सोमवार को बर्नपुर डेली मार्केट में वस्त्र वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां विधायक सोहराब अली, हीरापुर थानेदार अभिजीत चटर्जी, प्रबोध राय, अशोक रूद्र, बैजू शर्मा, मिंटू अंसारी, रंजीत सोनकर आदि मौजूद थे. वहीं दूसरी ओर आसनसोल के कई क्षेत्रों में जरूरतमंदों में वस्त्र वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. कुछ कमेटियों द्वारा सांस्कृतिक व बच्चों के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन किया. जबकि अधिकांश कमेटियों द्वारा कालीपूजा अवसर पर खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया. मेयर श्री बनर्जी ने कहा कि कमेटियों द्वारा पूजा के साथ इस तरह का आयोजन सराहनीय हैं. आगे भी इन कमेटियों को ऐसे अयोजन करते रहने चाहिए, ताकि गरीब लोगों को गरीब होने का अहसास न हो सके.